शुभमन गिल की जीवनी Shubman Gill Biography: Horescope, janmkundali pridiction by pandit pankaj Mishra Astrologer Kolkata .

शुभमन गिल की जीवनी (Shubman Gill Biography): Horescope, janmkundali pridiction by pandit pankaj Mishra Astrologer Kolkata .

शुभमन गिल, भारतीय क्रिकेट टीम के युवा सलामी बल्लेबाज हैं, जिन्होंने अपने कम उम्र में वर्ल्ड क्रिकेट में अपनी अलग पहचान बनाई है. दाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज घरेलू क्रिकेट में पंजाब के लिए खेलते हैं. जबकि आईपीएल में गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते हैं. 24 वर्षीय गिल ने अपने खेल और काबिलियत के दम पर टीम इंडिया में अपनी मजबूत जगह बना ली है. वह 2018 अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में भारतीय टीम के उप-कप्तान भी रह चुके हैं. 

शुभमन गिल का जन्म 8 सितंबर 1999 को पंजाब के फाजिल्का में हुआ था. उनके पिता लखविंदर सिंह खेती करते हैं. उनकी माता कीरत सिंह है. शुभमन की एक बहन शहनील गिल है. शुभमन को बचपन से ही क्रिकेट में रुचि थी. शुभमन के पिता भी क्रिकेटर बनना चाहते थे, लेकिन वे ऐसा नहीं कर पाए. उन्होंने इसके बजाय गिल को एक अच्छे क्रिकेटर बनाने का निर्णय लिया. उन्होंने अपने बेटे की क्रिकेट खेलने की क्षमता को देखा तो वे उसे क्रिकेटर बनाने में लग गए.
शुभमन गिल की शिक्षा (Shubman Gill’s Education):

पंजाब के मोहाली में स्थित मानव मंगल स्मार्ट स्कूल से शुभमन गिल ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त की. शुभमन गिल ने बारहवीं तक पढ़ाई की है. क्रिकेट में उनकी अधिक रुचि को देखते हुए उनके पिताजी ने उनका क्रिकेट कोचिंग सेंटर में दाखिला करवाया था. जहां उन्होंने क्रिकेट में प्रशिक्षण लिया और अपने खेल को बेहतर बनाय.

शुभमन गिल का शुरुआती क्रिकेट करियर:

शुभमन गिल जब महज 8 साल के थे, तब इनके पिता इनको लेकर मोहाली चले गए. उन्होंने पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम के पास एक मकान किराये पर लिया और शुभमन को पास में ही एक क्रिकेट एकडेमी में भर्ती कराया, ताकि वह अपने खेल को सुधार सके. शुभमन ने अपनी प्रतिभा को निखारना शुरू कर दिया और शानदार बल्लेबाजी के बदौलत पंजाब की अंडर-16 टीम में जगह बनाई. विजय मर्चेंट ट्रॉफी में पंजाब के लिए अपने अंडर-19 डेब्यू पर ही गिल ने नाबाद दोहरा शतक लगाया. 2014 में पंजाब के अंतर-जिला अंडर-16 टूर्नामेंट में उन्होंने 351 रन बनाए और निर्मल सिंह के साथ 587 रन की रिकॉर्ड ओपनिंग साझेदारी की. बाद में वे पंजाब की अंडर-19 टीम में भी चुने गए. जहां उन्हें हरभजन सिंह जैसे दिग्गज खिलाड़ियों से भी सीखने का अवसर मिला. 
Subhman Gill Horescope, सुभमन गिल कि जन्मकुंडली।
गिल का जन्म वृश्चिक लग्न और सिंह राशि में जन्म। लग्नेश मंगल लग्न में ही स्वराशि में काफी बल

आक्रमकता इनके बैटिंग मे मंगल लग्न में होने से आता है, कई बार बहुत ज्यादा जोश में आकर गलती भी हो जाता है, लेकिन बहुत जिद्दी स्वभाव धुन का पक्का है।
कर्म स्थान में प्रवल राजयोग बना है, कर्म स्थान का स्वामी ग्रह स्वराशि लाभेश बुध के साथ बुधादित्य योग का निर्माण साथ मे सूर्य बुध के साथ भाग्य स्थान का स्वामी चंद्रमा कर्म स्थान में सूर्य बुध को बहुत ज्यादा ही अच्छा फल दायक राजयोग कर्मयोग कुंडलिनी में बना दिया है, भाग्य कर्म और लाभ स्थान के साथ लग्न भी बहुत बलवान है। बहुत बलवान ग्रह स्थिति है।
शनि 6th house मे नीच का गुरु के साथ स्थित होने के कारण, बचपन में कष्ट घर से बेघर , education पढ़ाई-लिखाई ज्यादा नहीं कर पाये लेकिन, नियति को कुछ और मंजूर था,
9th house में राहु शुक्र के साथ, उच्च शिक्षा से दूर रहना, लेकिन खेल में सफलता प्राप्त हुआ और गजब का ग्लेमरश लक्जरी जीवन में बहुत ज्यादा दीया और आगे भी देगा। सूर्य बुध चन्द्र का राजयोग , अपार सफलता name fame goodwill दिया तो मंगल लग्न में स्थित बलवान विस्फोटक बल्लेबाज बनाने में मदद किया और शुक्र राहु का योग , ग्लैमर लक्जरी लाइफ स्टाइल में सहायक हुआ है।

वर्तमान समय में शुक्र की महादशा चल रही है, शुक्र महादशा में ही सफलता मिलनी सुरू हुआ, शुक्र की महादशा 30.10.2025 तक चलेगी सफलता मिलेगी नए नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे हालाकि अगस्त 2024 के बाद थोड़ा ध्यान भटकने से फॉर्म में गिरावट आने के संकेत मिलते है। पंडित पंकज मिश्र ज्योतिष कोलकाता।।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *